क्राईम (अपराध)

ग्राम बिडोरा में पेट्रोलिंग के दौरान चोर गिरफ्तार, लाखों के आभूषण और वाहन बरामद

कबीरधाम। थाना स0 लोहारा पुलिस ने ग्राम बिडोरा में पेट्रोलिंग के दौरान दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लाखों रुपये के सोने-चांदी के आभूषण और एक स्कूटी जब्त की है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में अनिल उर्फ गोलु डडसेना (29 वर्ष) और दीपक बघेल (26 वर्ष) शामिल हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से 2,81,180 रुपये मूल्य के आभूषण और चोरी की घटना में प्रयुक्त स्कूटी (CG08 AZ 5216) जब्त की है।

घटना का विवरण:
दिनांक 6 को प्रार्थी विकास मिश्रा ने थाना स0 लोहारा में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उसके घर से 4,05,000 रुपये के आभूषण और नकदी चोरी हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में अपराध क्रमांक 10/24 के तहत धारा 457 और 380 भादवि0 के अंतर्गत मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

जांच और गिरफ्तारी:
विवेचना के दौरान, पुलिस ने दो संदिग्ध व्यक्तियों को बिडोरा चौक पर पकड़ा। सख्त पूछताछ के बाद, दोनों ने चोरी की घटना में शामिल होने की बात स्वीकार की। दीपक बघेल के कब्जे से 1,68,000 रुपये के सोने के आभूषण और 11,760 रुपये मूल्य की चांदी के आभूषण बरामद किए गए। वहीं, अनिल डडसेना के पास से 58,100 रुपये के सोने के आभूषण और 18,320 रुपये मूल्य की चांदी के आभूषण बरामद हुए।

जुमला जप्त सामग्री:
पुलिस ने कुल 2,81,180 रुपये के आभूषण और घटना में प्रयुक्त स्कूटी (मूल्य 25,000 रुपये) जब्त की। आरोपियों को न्यायालय में पेश कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

पुलिस की सराहनीय भूमिका:
इस सफलता में पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल के मार्गदर्शन और अति. पुलिस अधीक्षक पुष्पेंद्र बघेल एवं अनुविभागीय अधिकारी कृष्ण कुमार चंद्राकर के निर्देशन में साईबर सेल प्रभारी आशिष कंसारी, उपनिरीक्षक लक्ष्मीनारायण साव और पुलिस टीम ने विशेष भूमिका निभाई।




Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button