कबीरधामकवर्धा

श्री रामलला के दर्शन करने अयोध्या धाम के लिए ज़िले से दल रवाना

जिला स्तरीय कार्यक्रम में दल का अभिनंदन करते हुए झंडी दिखाकर दो बसों को किया गया रवाना

कवर्धा, 23 जुलाई 2024। श्री रामलला दर्शन अयोध्या धाम योजना अंतर्गत कबीरधाम जिले के 71 श्रद्धालुओं का दल आज विशेष बस के माध्यम से दुर्ग रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हुआ। इस दौरान दर्शनार्थियों को तिलक लगाकर रवाना किया गया, जहां दुर्ग रेलवे स्टेशन से विशेष ट्रेन के माध्यम से सभी श्रद्धालु श्री अयोध्या धाम पहुंचकर रामलला जी के दर्शन करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन जिला पंचायत कबीरधाम के सभा कक्ष भवन में किया गया। ढोल मंजीरों और श्री राम धुनी के साथ दल को रवाना करने के अवसर पर श्रद्धालुओं में भारी उत्साह एवं उमंग का माहौल देखा गया। श्रद्धालुओं ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहां की श्री रामलला का दर्शन करने हम सभी आतुर है तथा यहा मनोकामना पूरी होने वाली बात है जिसमे शासन का पूरा सहयोग मिल रहा है। श्रद्धालुओं के दल को पूर्व विधायक पंडरिया एवं संसदीय सचिव  मोतीराम चंद्रवंशी, श्री रामलला दर्शन समिति के सदस्य  प्रदीप कैवर्थ,  कैलाश चंद्रवंशी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने दो बसो को रवाना किया।

श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक पंडरिया एवं संसदीय सचिव श्री मोतीराम चंद्रवंशी ने कहा कि शासन द्वारा जिले के वरिष्ठ नागरिकों को पूरी सुविधाओं के साथ श्री रामलला अयोध्या धाम के दर्शन का सौभाग्य मिल रहा है। इस योजना से कबीरधाम वासियों को प्रत्यक्ष लाभ मिल रहा है जिसके लिए छत्तीसगढ़ शासन के उपमुख्यमंत्री एवं कवर्धा विधायक श्री विजय शर्मा जी श्रवण की भूमिका निभा रहे हैं। श्री कैलाश चंद्रवंशी ने सभी श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि श्री रामलला दर्शन के साथ-साथ काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन का लाभ भी सभी को प्राप्त होगा। इसके साथ ही शासन द्वारा श्रद्धालुओं के लिए संपूर्ण व्यवस्थाएं निशुल्क रखी गई है।

योजना के संबंध में जिला पंचायत सीईओं  संदीप कुमार अग्रवाल ने बताया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश के स्थानीय निवासियों जिनकी आयु 18 वर्ष से 75 वर्ष के बीच है उनके जीवन काल में एक बार उत्तर प्रदेश राज्य के अयोध्या में स्थित श्री रामलला जी के दर्शन के लिए शासकीय सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से यह योजना प्रारंभ किया गया है। जिसका लाभ अब आम जनता को मिलने लगा है। यहां दूसरा अवसर है जब इस योजना से कबीरधाम जिले के निवासी लाभान्वित हो रहे हैं और यह यात्रा 26 जुलाई तक चलेगी। आज दो प्राइवेट बसों में 71 श्रद्धालुओं के साथ डेलिगेशन के सदस्यों को दुर्ग रेलवे स्टेशन के लिए रवाना किया गया है। जहां पर विशेष ट्रेन के माध्यम से सभी श्रद्धालु श्री अयोध्या धाम जाएंगे। ट्रेन में आने-जाने से लेकर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं शासन की ओर से उपलब्ध रहेगा। इस दौरान रेलवे की तरफ से श्रद्धालुओं के लिए जारी किए गए आइडेंटी कार्ड का वितरण सभी यात्रियों को किया गया। कार्यक्रम के दौरान जिले के शिक्षावादी  आदित्य श्रीवास्तव उप संचालक पंचायत  राज तिवारी  सुशील तिवारी  कपिल चंद्रवंशी सहित जिला एवं जनपद पंचायत के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ शासन के महत्वाकांक्षी योजना अंतर्गत कबीरधाम जिले से श्रद्धालुओं का जत्था अयोध्या धाम के लिए रवाना हुआ है। इस योजना के अंतर्गत सभी जनपद पंचायत एवं नगरी निकाय क्षेत्र के कुल 71 श्रद्धालु शामिल है जिसमें महिलाएं भी है।

Brajesh Gupta

Editor, cgnnews24.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button