छत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़ में 8 माह बाद कोरोना से पहली मौत

82 साल की महिला ने दम तोड़ा; 12 नए संक्रमित मिले, एक्टिव केस हुए 31

छत्तीसगढ़ में करीब 8 माह बाद कोरोना से इस सीजन में पहली मौत हुई है। दुर्ग में 82 साल की एक महिला ने गुरुवार को दम तोड़ दिया। हालांकि अभी यह पता नहीं चल सका है कि महिला की मौत नए वैरिएंट से हुई है या नहीं। इससे पहले अप्रैल माह में 3 लोगों की मौत हुई थी।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, कैंप निवासी महिला को बीपी, शुगर और अन्य बीमारियों के चलते भिलाई के सेक्टर-9 स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं गुरुवार को प्रदेश में 12 नए केस सामने आए हैं। इसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है।

भिलाई के सेक्टर 9 स्थित अस्पताल ।
भिलाई के सेक्टर 9 स्थित अस्पताल ।

2 कोविड पॉजिटिव हॉस्पिटल में, 11 क्वारैंटाइन

दुर्ग जिला अस्पताल में हुए एंटीजन टेस्ट में 6 नए कोविड पॉजिटिव का पता चला है। इसके बाद से जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13 पहुंच गई है। इनमें से 2 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं 11 लोगों को उनके घरों में क्वारैंटाइन किया गया है।

दुर्ग में सबसे ज्यादा संक्रमित

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को दुर्ग में 6, रायगढ़ में 2, राजनांदगांव, रायपुर, जांजगीर-चांपा और बस्‍तर में एक-एक नए संक्रमित की पहचान हुई है। दुर्ग में इस वक्‍त सबसे ज्यादा 13 संक्रमित हैं।

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या

जिला कोरोना पॉजिटिव केस
रायपुर 07
दुर्ग 13
रायगढ़ 04
बस्तर 03
बिलासपुर 01
कांकेर 01
जांजगीर-चांपा 01
राजनांदगांव 01

कोरोना के वैरिएंट को लेकर कोई जानकारी नहीं

जिले में किस वैरिएंट का कोरोना वायरस फैल रहा है, या किस वैरिएंट से संक्रमित की मौत हुई है। इसको लेकर अभी स्वास्थ्य विभाग कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दे पा रहा है। वर्तमान में कोरोना का नया प्रकार (स्ट्रेन) तेजी से फैल रहा है, लेकिन भिलाई में उस वायरस का संक्रमण है कि नहीं ये एम्स से टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा।

छत्तीसगढ़ में कोरोना से जुड़ी ये खबर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में 5 नए कोरोना मरीज मिले:जगदलपुर में 2 जवान संक्रमित, रायगढ़ में 2, रायपुर में 1 मरीज की पहचान; 19 एक्टिव केस

छत्तीसगढ़ में बुधवार को 5 नए कोरोना मरीज मिले (प्रतीकात्मक फोटो)
छत्तीसगढ़ में बुधवार को 5 नए कोरोना मरीज मिले (प्रतीकात्मक फोटो)

छत्तीसगढ़ में बुधवार को कोरोना के 5 नए मामले मिले हैं। रायगढ़ में 2, जगदलपुर में 2 जवान संक्रमित हैं। रायपुर में 1 में भी एक मरीज की पहचान हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने कुल 3346 लोगों की जांच की थी। इससे पहले जांच में 5 संक्रमित मरीज मिलें थे। वर्तमान में प्रदेश में 19 एक्टिव केस हैं। हेल्थ डिपार्टमेंट के मुताबिक प्रदेश में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी दर 0.15% है। पूरी खबर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में 5 नए कोरोना मरीज मिले:दुर्ग में 4 और रायपुर में 1 कोविड मरीज की पहचान, प्रदेश में 14 एक्टिव केस

छत्तीसगढ़ में मंगलवार को कोरोना के 5 नए मामले मिले हैं। दुर्ग में 4 और रायपुर में 1 कोविड पॉजिटिव मरीज की पहचान हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने कुल 2,196 लोगों की जांच की थी। इससे पहले सोमवार को जांच में एक केस मिला था। वर्तमान में प्रदेश में 14 एक्टिव केस हैं। हेल्थ डिपार्टमेंट के मुताबिक प्रदेश में कोरोना संक्रमण की पॉजीटिविटी दर 0.23% है। पूरी

Brajesh Gupta

Editor, cgnnews24.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button