कबीरधामकवर्धा

सरकार बदलते ही CM सचिवालय से 6 अफसर हटाए गए

रायपुर में बीजेपी प्रभारी ओम माथुर लगातार जीते हुए प्रत्याशियों से कर रहे चर्चा

छत्तीसगढ़ में बीजेपी की जीत के बाद ही नई सरकार बनाने के लिए मेल-मुलाकात का दौर चल रहा है। सीएम कौन बनेगा इस सवाल के बीच रायपुर से लेकर दिल्ली तक बैठकें हो रही हैं। बीजेपी प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी मनसुख मांडविया और नितिन नबीन रविवार से ही रायपुर में हैं। वो सभी नेताओं और जीते हुए प्रत्याशियों से मुलाकात कर रहे हैं। प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव भी नए विधायकों से मिल रहे हैं।

दूसरी तरफ, कांग्रेस की सरकार जाते ही इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है। प्रदेश के महाधिवक्ता सतीशचंद्र वर्मा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस्तीफा देने के घंटे भर के बाद ही राज्यपाल को अपना इस्तीफा भेज दिया। उन्होंने लेटर में मुख्यमंत्री और उनकी कैबिनेट के साथ ही अफसरों को भी धन्यवाद दिया है। सरकार बदलते ही मुख्‍यमंत्री सचिवालय में पदस्‍थ आधा दर्जन अफसरों को हटा दिया गया है।

जानिए….सरकार बदलने के बाद आज प्रदेश में क्या हो रहा है….

अरुण साव से मिले नव निर्वाचित विधायक अनुज शर्मा

धरसींवा सीट से बीजेपी के टिकट पर जीतकर विधायक बने अनुज शर्मा ने बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष और लोरमी से जीतने वाले अरुण साव से मुलाकात की। इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे को जीत और पार्टी की सरकार बनने की बधाई दी।

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव और नवनिर्वाचित विधायक अनुज शर्मा।
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव और नवनिर्वाचित विधायक अनुज शर्मा।

CM सचिवालय से आधा दर्जन अफसर हटाए गए

कांग्रेस की सरकार जाते ही मुख्‍यमंत्री सचिवालय से आधा दर्जन अफसरों हो हटा दिया गया है। सामान्‍य प्रशासन विभाग ने तत्‍काल प्रभाव से इन अफसरों की सेवाएं वापस लेने का आदेश जारी किया है। सीएम हाउस से जिन आधा दर्जन अफसरों को हटाया गया है उनमें मुख्‍यमंत्री के 4 OSD और 2 निज सचिव हैं।

अरुण साव को जीत की बधाई देती महिला मोर्चा कार्यकर्ता।
अरुण साव को जीत की बधाई देती महिला मोर्चा कार्यकर्ता।

भूपेश के बाद महाधिवक्ता का इस्तीफा

भूपेश बघेल ने कल रात को ही राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा था। इसी के ठीक घंटे भर बाद ही छत्तीसगढ़ के महाधिवक्ता सतीशचंद्र वर्मा ने भी राज्यपाल को अपना इस्तीफा भेज दिया। उन्होंने लेटर में मुख्यमंत्री और उनकी कैबिनेट के साथ ही अफसरों को भी धन्यवाद दिया है।

महाधिवक्ता सतीशचंद्र वर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।
महाधिवक्ता सतीशचंद्र वर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

महाधिवक्ता सतीशचंद्र वर्मा ने इस्तीफे में क्या लिखा…

स्वस्थ परंपरा के रूप में इस्तीफा दे रहा हूं

महाधिवक्ता सतीशचंद्र वर्मा ने रिजाइन लेटर में लिखा- मैं महाधिवक्ता पद से इस्तीफा दे रहा हूं। एक स्वस्थ परंपरा के रूप में इस्तीफा दे रहा हूं, ताकि नए मुख्यमंत्री के लिए अधिवक्ता के पद पर नियुक्ति का मार्ग प्रशस्त हो सके।

सीएम और उनकी कैबिनेट का धन्यवाद
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके मंत्रिमंडल के साथियों से जो सहयोग मुझे मिला, उसके लिए मैं आभार व्यक्त करता हूं। राज्य के हितों की रक्षा के लिए अफसरों की टीम ने भी भरपूर सहयोग दिया।

आलोक शुक्ला संविदा नियुक्ति पर प्रमुख सचिव के रूप में काम कर रहे हैं।
आलोक शुक्ला संविदा नियुक्ति पर प्रमुख सचिव के रूप में काम कर रहे हैं।

संविदा प्रमुख सचिव डॉ आलोक शुक्ला ने खाली किया बंगला

सूत्रों से पता चला है कि संविदा नियुक्ति पर प्रमुख सचिव डॉ आलोक शुक्ला आज अपना इस्तीफा प्रदेश के मुख्य सचिव अमिताभ जैन को भेज सकते हैं। इससे पहले उन्होंने देवेंद्र नगर ऑफिसर कॉलोनी में मिले अपने बंगले को खाली कर दिया है। सूत्रों की माने तो डॉ आलोक शुक्ला दो ट्रकों के जरिए बंगले का सामान लेकर टेमरी स्थित अपने निजी आवास में शिफ्ट हो गए हैं।

छत्तीसगढ़ की हर सीट का पूरा रिजल्ट देखें-

छत्तीसगढ़ की हर सीट का पूरा रिजल्ट देखें
छत्तीसगढ़ की हर सीट का पूरा रिजल्ट देखें

ये खबर भी पढ़ें-

भाजपा ने सारे विधायकों को रायपुर बुलाया:ओम माथुर, मनसुख मंडाविया पहुंचे; CM की रेस में डॉ. रमन, विष्णुदेव और अरुण साव

छत्तीसगढ़ में भाजपा ने 54 सीटों के साथ सरकार बना ली। अपने इतिहास में भाजपा ने सबसे ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज की। इसी तरह कांग्रेस ने अब तक सबसे कम 35 सीटें हासिल की है। भाजपा का बहुमत आने के बाद जब CM रेस की बात आई, तो रायगढ़ से जीते ओपी चौधरी के बारे में तेजी से अफवाह फैली कि उन्हें दिल्ली बुला लिया गया है। आखिर में ओपी चौधरी को ट्वीट करना पड़ा कि ये झूठी खबर फैलाई गई है।

Brajesh Gupta

Editor, cgnnews24.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button