कबीरधामकवर्धा

सड़कों के जाल से विकास का बिछेगा सुगम रास्ता-केबिनेट मंत्री अकबर

कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायतों के पंच, सरपंच, सचिवों एवं नागरिकों ने मंत्री अकबर के प्रति आभार प्रकट किया

प्रदेश के वन, परिवहन, आवास एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री और कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर जिले में आवागमन को दूरूस्त करने और सुगम पहुंच मार्ग के लिए मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत पक्की सड़क निर्माण कार्यों की सौगात दी। उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र कवर्धा विधानसभा के समुचित विकास के लिए 05 करोड़ 09 लाख 1000 हजार रूपए की लागत से 04 ग्राम पंचायतों के लिए मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत पक्की सड़क निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया। इस बड़ी सौगात के लिए कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायतों के पंच, सरपंच, सचिवों एवं नागरिकों ने मंत्री अकबर के प्रति आभार प्रकट किया है।
कैबिनेट मंत्री अकबर ने सड़कों का निर्माण कार्यो का भूमिपूजन करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश विकास कर रहा है। कबीरधाम जिला बैगा बाहूल क्षेत्र है जहां विशेष पिछड़ी जन जाति निवास करती है। इन क्षेत्र में विकास की पहुंच के लिए लगातार सड़कों का निर्माण कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए पहुंचमार्ग जरूरी है। सड़कों से ही शहर से वनांचल क्षेत्र तक संपर्क बना होता है, जिससे विकास शहर से ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंचती है। सड़कों के निर्माण कार्य होने से ग्रामवासी सरलता से शहर तक पहुंच सकते है और उन्हें विभिन्न सुविधाओं का लाभ आसानी से मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि जिले में सड़कों के जाल से जिला का विकास होगा।
केबिनेट मंत्री अकबर ने कबीरधाम जिले के एक दिवसीय प्रवास के दौरान बुधवार को 05 करोड़ 09 लाख 1000 हजार रूपए की लागत से 04 ग्राम पंचायतों के लिए मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत पक्की सड़क निर्माण कार्यों का भूमिपूजन कर आधारशिला रखा। उन्होंने बोड़ला में 2 करोड़ 31 लाख 25 हजार रूपए की लागत से बोड़ला से भलपहरी मार्ग लंबाई 6.58 किलोमीटर, 55 लाख 20 हजार रूपए की लागत से खैरबना से सरोधा मार्ग लंबाई 2.40 किलोमीटर, 1 करोड़ 40 लाख 09 हजार रूपए की लागत से लोहझरी से कारेसरा मार्ग लंबाई 3.15 किलोमीटर और 82 लाख 47 हजार रूपए की लागत से मुख्यमंत्री गौरव पथ ग्राम खरहट्टा में लंबाई 1 किलोमीटर पक्की सड़क निर्माण कार्य का विधिवत भूमिपूजन किया। इस अवसर पर राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य महेश चंद्रवंशी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रतिनिधि होरी साहू, पीतांबर वर्मा, कृषि उपज मंडी अध्यक्ष नीलकंठ साहू, उपाध्यक्ष चोवाराम साहू, बोड़ला नगर पंचायत अध्यक्ष सावित्री साहू, जिला पंचायत सदस्य मुखीराम मरकाम, अगमदास अनंत, राजकुमार तिवारी, विरेन्द्र जांगड़े, गणेश गुप्ता सहित जनप्रतिनिधि, ग्रामीण, क्षेत्र के पंच-सरपंच उपस्थित थे।

Brajesh Gupta

Editor, cgnnews24.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button