कबीरधामकवर्धा

कलेक्टर के सख्त निर्देश के बाद 84 स्वास्थ्य अमले को मिली राशि

बोड़ला और पंडरिया के वनांचल क्षेत्रों से सेवाएं देने वाले डॉक्टर, आरएमए और स्टॉप नर्स को 7 लाख 44 हजार 127 रुपए अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि जारी

कलेक्टर जनमेजय महोबे के सख्त निर्देश पर जिले के आदिवासी एवं विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा बाहुल्य बोड़ला और पंडरिया के वनांचल क्षेत्रों से सेवाएं देने वाले 83 डॉक्टर, आरएमए और स्टॉप नर्स सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों को सीआरएमसी का 7 लाख 44 हजार 127 रुपए अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि जारी कर दी गई है। यह राशि चालू वित्तीय वर्ष अप्रैल से जून 2023 की है।
कलेक्टर जनमेजय महोबे द्वारा विगत दिनों स्वास्थ्य विभाग के काम. काज की समीक्षा करते जिले के सुदूर एवं दूरस्थ वनांचल क्षेत्रों में संचालित स्वास्थ्य केंद्रों के सेवाएं देने वाले स्वास्थ्य अमलों को मिलने वाली अतिरिक्त सीआरएमसी राशि की समीक्षा की गई थी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एम के सूर्यवंशी ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष का अप्रैल से जून 2023 तक का सीआरएमसी राशि लंबित है। जिले के बोड़ला और पंडरिया खण्ड चिकित्सा कार्यालयों से राशि मांग पत्र प्रेषित करने के लिए कहा गया है। बैठक में उन्होंने इस सप्ताह सभी लंबित प्रकरणों का निराकरण करने के लिए कलेक्टर को आश्वस्त किया था। बैठक के दो दिन बाद यानी शुक्रवार को स्वास्थ्य अमलों को मिलने वाली सीआरएमसी मद की राशि 7 लाख 44 हजार 127 रुपए राशि जारी कर दी गई है।
जिला कार्यक्रम प्रबंधक; डीपीएमद्ध सृष्टि शर्मा ने बताया कि जिले के बोड़ला विकास खण्ड के सुदूर एवं दूरस्थ क्षेत्रों में 36 चिकित्सकए आरएमओए स्टॉप नर्स और अन्य अमले पदस्थ है। उसी प्रकार पंडरिया के सुदूर क्षेत्रो में 47 स्टॉप है। बोड़ला के 36 स्वास्थ्य अमले को 4 लाख 8 हजार 772 रुपए और पंडरिया के 47 स्वास्थ्य अमलों को 3 लाख 35 हजार 355 रुपए चालू वित्तीय वर्ष की राशि जारी की गई है।
उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य अमलों द्वारा शासन से मिलने वाली अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि सीआरएमसी की लगातार मांग की जा रही थी। कलेक्टर महोबे ने स्वास्थ्य अमलों को मिलने वाली लंबित प्रकरणों की गहनता से समीक्षा कर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए थे।

Brajesh Gupta

Editor, cgnnews24.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button