छत्तीसगढ़रायपुर

CM के दौरे से पहले हिरासत में बीजेपी नेता

स्कूली बच्चों के साथ कर रहे थे तिरंगा यात्रा, युवा-किसान मोर्चा कार्यकर्ताओं को भी थाने लाया

बेमेतरा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दौरे से पहले बीजेपी नेताओं को हिरासत में लिया गया है। जिला पंचायत सभापति राहुल टिकरिहा को गिरफ्तार कर कोतवाली थाने लाया गया। सोमवार को शारदा गांव में वे तिरंगा यात्रा में शामिल थे। इनके अलावा दूसरे पदाधिकारी भी हिरासत में लिए गए हैं।

साजा विधानसभा के मौहभाठा में सोमवार को मुख्यमंत्री का दौरा होना है। इससे पहले प्रदेश कार्यकारिणी किसान मोर्चा सदस्य मूलचंद शर्मा, युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष आयुश शर्मा, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष जितेंद्र साहू समेत कुछ कार्यकर्ताओं को साजा पुलिस ने हिरासत में लिया है।

जिला पंचायत सभापति को पुलिस ने गिरफ्तार किया।
जिला पंचायत सभापति को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

जिला पंचायत सभापति राहुल टिकरिहा का कहना है कि, बेमेतरा विधानसभा और नवागढ़ विधानसभा में ही पांच आयरन फैक्ट्री क्यों खोली जा रही है। इसी मुद्दे को लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलने की बात कही थी। लेकिन उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं पुलिस का कहना है कि, मुख्यमंत्री की सुरक्षा और प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें कोतवाली थाने लाया गया है।

टारगेट कर फैक्ट्री लगाने का आरोप

गिरफ्तार के दौरान गांव में तिरंगा यात्रा निकाली जा रही थी। जहां उनके साथ बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। इस दौरान लोगों ने भी जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कई स्कूली बच्चे भी यात्रा में मौजूद थे। जिला पंचायत सभापति ने कहा कि, बेमेतरा विधानसभा और नवागढ़ विधानसभा को ही क्यों टारगेट कर इस पांच आयरन फैक्ट्री को खोला जा रहा है। वहीं साजा विधानसभा और पाटन विधानसभा में एक भी फैक्ट्री के लिए MoU नहीं हुआ।

मुख्यमंत्री कृषि महाविद्यालय समेत कई विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे।
मुख्यमंत्री कृषि महाविद्यालय समेत कई विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे।

बेमेतरा में CM करेंगे लोकार्पण

मुख्यमंत्री सोमवार को बेमेतरा दौरे पर हैं। जहां साजा विधानसभा के तहत ग्राम मौहाभाठा में विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे। जिनमें नवनिर्मित कुमारी देवी चौबे कृषि महाविद्यालय भी शामिल है।

कांग्रेस बोली-राजनीति नहीं करनी चाहिए

उधर, इस मामले में कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि जनता के विकास कार्यक्रमों में BJP के कार्यकर्ताओं का इस तरह अड़ंगा डालने की कोशिश करना गलत है। ये उनके विकास विरोधी मानसिकता को दिखाता है। उन्हें जनता से जुड़े कार्यक्रमों में राजनीति नहीं करना चाहिए।

Brajesh Gupta

Editor, cgnnews24.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button