कबीरधामकवर्धा

चलबो गोठान,खोलबो पोल कार्यक्रम के तहत गोठान निरीक्षण करने पहुँचे भाजपा कार्यकर्ता*

भूपेश बघेल का ड्रीम प्रोजक्ट जमीनी हकीकत से कोसो दूर - रामकुमार भट्ट*

कवर्धा- चलबो गोठान खोलबो पोल कार्यक्रम के तहत इन दिनों पूरे प्रदेश में भाजपा संगठन गाँव गाँव जा कर गोठान निरीक्षण कर रहे है ,इसके लिए प्रत्येक ब्लाक में प्रभारी भी बनाये गए है । इसी कड़ी में जिला पँचायत के पूर्व अध्यक्ष रामकुमार भट्ट ने भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ जाकर लोहारा ब्लाक के गोठानो का निरीक्षण किया । गोठान समिति के सदस्यों ,गोठान से जुड़े स्व सहायता समूह के महिला कार्यकर्ताओं ,ग्रामीणों जनों से भेंट कर गोठान सन संचालन में चल रहे अनियमिताओं के सबन्ध में विस्तृत जानकारी लेकर सरकार के वास्तविकता से लोगो को परिचय कराया ।
गोठान निरीक्षण के दौरान अनियमितताओं पर चर्चा करते हुए रामकुमार भट्ट ने कहा पूरे प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ता गोठानो का निरीक्षण कर रहे है । यहाँ गोठान पर आकर जैसी स्थिति देख रहे है यह आश्चर्यचकित करने वाला यहाँ उम्मीद से ज्यादा भ्रष्टाचार और उदासीनता है । भूपेश सरकार पिछले चार वर्षों में काम के नाम पर केवल गोठान की बात कर रही है और नरवा घुरवा की लेकिन अपने ही ड्रीम प्रोजेक्ट पर इतना लापरवाह है तो अन्य कार्यों का सुपरविजन कैसे होता होगा सरकार की कलई खुल गई । सरकार गोठान पर पूरी तरह फैल फैल है सरपंचों के ऊपर दबाव बनाकर कही 15 लाख तो कही 19 लाख रुपये तक के खर्च गोठानो पर कराए गए है लेकिन पूरा का पूरा निर्माण कार्य व्यर्थ में बरबाद हो रहा है । पैसे का बंदर बाट कर लिया गया है । कहि उचित रखरखाव नही है । एक भी गोठान में गाय नही है ,चारा और पानी नही है वर्मी कम्पोस्ट के नाम पर धूल मिट्टी युक्त खाद् के लिए किसानों को परेशान किया जा रहा गई हैं ।

श्री भट्ट ने कहा गोठान समिति को 10 हजार प्रतिमाह रखरखाव हेतु व 40 हजार वार्षिक चारा हेतु दिया जा रहा है समिति में पंचायत से नियुक्ति न कर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को लाभ पहुंचाने के लिए अध्यक्ष बनाया गया है ।
इन दो दिनों में सहसपुर लोहारा विकास खण्ड के ग्राम सोनपुर,बितली, चंदैनी,महाराटोला, इरिमकसा,बिरनपुर,सूरजपुरा जंगल,सींघनपुरी, रक्से,व बबई जाकर निरीक्षण किया सभी गोठानो को देखकर यही कहा जा सकता है गोठान के आड़ में चारा घोटाला से बड़ा घोटाला भूपेश सरकार में हुआ है । अनावश्यक गाँव से बाहर भी निर्माण कार्य कराए गए है केंद्र से विकास कार्यो के लिए जारी14 वे 15 वे वित्त एवं मनरेगा योजना के पैसे को बर्बाद करने का कार्य किया गया है । गोठान में गाय के लिए चारा नही है ,गोठान कांग्रेसियों के लिए चारागाह बन गया है

चलबो गोठान खोलबो पोल कार्यक्रम के तहत गोठान निरीक्षण के दौरान सभी ग्रामो के ग्रामीण जन,स्व सहायता समूह के महिला कार्यकर्ता व भाजपा से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष संतोष पटेल, रामकृष्ण साहू,भाजपा उपाध्यक्ष जसविंदर बग्गा,मंडल अध्यक्ष संतोष मिश्रा,परेनटन वर्मा,चन्द्रप्रकास चंद्रवंशी, श्रीकान्त उपाध्याय,चंदन पटेल,म.महामंत्री योगेश साहू,रामप्रताप तिवारी,कुलेश्वर मानिकपुरी,रेखचन्द पटेल,हुल्लास गंधर्व,धर्मेंद्र कुंभकार,लाल साहू,मुकेश सेन सहित बड़ी संख्या में स्थानीय कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Brajesh Gupta

Editor, cgnnews24.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button