कबीरधामकवर्धा

समाजिक सद्भाव एवं आपसी भाईचारा कबीरधाम जिले की गौरवशाली परंपरा-कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे

कलेक्टर की अध्यक्षता में होलिका दहन, होली, शब-ए-बरात को ध्यान मे रख कर शांति समिति का बैठक आयोजित

समाजिक सद्भाव एवं आपसी भाईचारा कबीरधाम जिले की गौरवशाली परंपरा-कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे

कलेक्टर की अध्यक्षता में होलिका दहन, होली, शब-ए-बरात को ध्यान मे रख कर शांति समिति का बैठक आयोजित

कवर्धा, कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री जनमेजय महोबे की अध्यक्षता में होलिका दहन, होली, शब-ए-बरात पर्व के मद्देनजर आज जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक कलेक्टोरेट सभाकक्ष मे आयोजित की गई। कलेक्टर श्री महाबे ने कहा कि समाजिक सद्भाव एवं आपसी भाईचारा कबीरधाम जिले की गौरवशाली परंपरा रही है, हमे इसे आगे भी कायम रखना है। शांति समिति के सदस्यों ने भी अपने आवश्यक सुझाव दिए। बैठक मे पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेंद सिंह, अपर कलेक्टर श्री इंद्रजीत बर्मन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मनीषा ठाकुर रावटे, एसडीएम श्री पीसी कोरी, श्री दिलेराम डाहिरे एवं शांति समिति के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेंद सिंह ने कहा कि होलिका दहन सुरक्षित एवं खुले स्थान पर हो आस पास बिजली के तार, पैरावट, भूसा, सकरी गलियों मे न किया जाय इसके अलावा बीच सड़क पर भी होलीका न जलावें जिससे यातायात एवं दुर्घटना से बचा जा सके। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि थाना स्तर पर भी शांति समिति की बैठक आयोजित की जा रही है।
बैठक मे होली त्यौहार में शहर की सामाजिक सद्भावना को हर हाल मे बनाये रखने का आग्रह भी उपस्थित लोगों से की गई। त्यौहार को शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित तरीके से सम्पन्न कराने के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारीयों के संबंध मे जानकारी दी। वाद्ययंत्र साउण्ड सिस्टम का उपयोग सक्षम प्राधिकारी (एस.डी.एम.) से अनुमति लेने के उपरांत किया जाए। बोर्ड परीक्षा का ध्यान मे रख कर कलेक्टर द्वारा कोलाहल नियंत्रण अधिनियम के तहत प्रतिबंध लगाया गया है। होली पर्व के दौरान सोशल मीडिया मे कोई आपत्ति जनक सामग्री पोस्ट न करें। अन्यथा उनके विरुध आई.टी. एवं आईपीसी की धारा के तहत कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर ने कहा कि फेसबुक, ट्वीटर, व्हाट्सएप मे भड़काउ एवं आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करना गंभीर मामला बनता है एवं दण्डनीय अपराध भी है। अन्यथा जिला प्रशासन की ओर से कार्यवाही की जाएगी।

संयम बरतने की अपील

होली पर्व के दौरान सोशल मीडिया मोबाईल फोन मे किसी भी प्रकार से धार्मिक, राजनितिक, सामाजिक द्वेष को बढ़ाने वाले संदेशों को फारवर्ड न करें और साथ ही अपने आस पास के लोगों को ऐसा करने से रोकें जिला प्रशासन हमेशा आपके सहयोग के लिए अग्रसर है और साथ ही आप सभी से सहयोग अपेक्षित है।

Brajesh Gupta

Editor, cgnnews24.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button