जिलेवार ख़बरेंबिलासपुर

“नाराजगी” अब पीएचई मंत्री हुए शिकार: आरक्षण को लेकर मंत्री को दिखाया काला झंडा, गुरु रुद्र बोले-भाजपा का प्रायोजित कार्यक्रम

आरक्षण को लेकर सतनामी समाज के युवकों ने तुर्काडीह में पीएचई मंत्री व समाज के गुरु रुद्र कुमार को काला झंडा दिखाकर उनका विरोध किया। युवकों ने मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और तख्तियां भी लहराई।

इधर पत्रकारों से चर्चा में मंत्री ने विरोध करने वालों को भाजपा प्रायोजित बताते हुए कहा कि पूर्व की सरकार ने अनुसूचित जाति का आरक्षण 16 से घटाकर 12 प्रतिशत किया था। कांग्रेस सरकार जनगणना के आधार पर आरक्षण देने तैयार है।

बुधवार को दोपहर में पीएचई व ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्र कुमार तखतपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत तुर्काडीह में गुरु घासीदास जयंती कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे। उनके साथ संसदीय सचिव व तखतपुर विधायक रश्मि आशीष सिंह भी थीं।

कार्यक्रम खत्म होने के बाद जब मंत्री मंच से उतरकर कार की ओर जाने लगे तो करीब दर्जनभर युवकों ने मंत्री को तख्तियां ओर काले झंडे दिखाए। पुलिस वहां कम संख्या में मौजूद थी। वे युवकों को रोकने की कोशिश करते रहे लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।

मंत्री के कार से जाने के बाद भी वे तख्तियां हाथ में लिए नजर आए। बताया जा रहा है कि मंत्री के खिलाफ युवकों ने जमकर नारेबाजी भी की। इसमें मुख्य रूप से जितंेद्र बंजारा, संजीत बर्मन, सागर बंजारे, आशीष टंडन, विनय कौशल, विनोद बंजारा समेत कई युवाओं को पुलिस ने पकड़ा फिर छोड दिया।

15 साल पीएचई को फंड देते तो पानी की दिक्कत न होती

पीएचई मंत्री ने कहा कि चार साल में से 2 साल कोरोना में गुजर गया। एक सवा साल में 33 प्रतिशत को पानी उपलब्ध कराया है। 17 लाख से ज्यादा कनेक्शन होता है। सारी योजनाएं बनकर तैयार है। केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल के नल जल योजना को लेकर सवाल उठाए जाने पर उन्होंने कहा कि 15 साल के सरकार में भाजपा सरकार ने पीएचई को फंड दिया होता तो बहुत अच्छी स्थिति होती।

हेड काउंट के आधार पर आरक्षण के लिए लेटर पैड पर देंगे प्रपोजल

सीएम ने हेड काउंट के आधार पर एससी को आरक्षण देने की बात कही है, इसे लेकर सवाल पूछा गया तो मंत्री ने कहा कि उन्हें तो इसकी जानकारी ही नहीं है। उन्हें बताया गया बिल्हा में गुरु घासीदास जयंती कार्यक्रम में उन्होंने घोषणा की है। तब उन्होंने कहा कि यदि सार्वजनिक रूप से सीएम ने ऐसा कहा है तो वे उनसे चर्चा करेंगे और समाज के मुखिया होने के नाते समाज के लेटर पैड में लिखकर देंगे।

मंत्री से पहले गुरु…मेरा यकीन करे समाज

सतनामी समाज की सरकार के प्रति नाराजगी के सवाल पर गुरु रुद्र कुमार ने कहा कि नाराजगी जैसी कोई बात नहीं है। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, वहीं लोग ऐसी बात कर रहे होंगे। केंद्र की नीति के मुताबिक जितनी आबादी रहेगी, उतना आरक्षण रहेगा। जनगणना में समाज का जितना भी आएगा, चाहे वह 17 हो या 18 प्रतिशत, वह समाज का मिलेगा। विधायक मंत्री बाद में पहले समाज के गुरु हैं। समाज की चिंता हमें है। तुर्काडीह में काला झंडा दिखाने के सवाल पर मंत्री ने कहा कि यह भाजपा द्वारा प्रायोजित कार्यक्रम है।

Brajesh Gupta

Editor, cgnnews24.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button