कबीरधामकवर्धा

उपमुख्यमंत्री  विजय शर्मा ने ग्राम भोंदा में नवनिर्मित शासकीय प्राथमिक शाला भवन का विधिवत पूजा-अर्चना कर वहां पढ़ने वाले बच्चों के साथ लोकार्पण किया

स्कूल के विद्यार्थी नए शाला परिसर को देख खुशी से झूम उठे

कवर्धा, 24 जून 2024। उपमुख्यमंत्री  विजय शर्मा आज अपने कबीरधाम प्रवास के दौरान बोड़ला विकासखंड के विभिन्न ग्रामों में आयोजित लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उपमुख्यमंत्री  शर्मा ने ग्राम भोंदा में 24 लाख 26 हजार की लागत से समग्र शिक्षा अभियान के तहत नवनिर्मित शासकीय प्राथमिक शाला भवन के अतिरिक्त कक्ष विधिवत पूजा-अर्चना कर वहां पढ़ने वाले बच्चों के साथ लोकार्पण किया। उन्होंने विद्यार्थियों और शिक्षकों को नए भवन की बधाई एवं शुभाकामनाएं दी। इस अवसर पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष  विदेशी राम धुर्वे,  काशीराम उइके,  रामजीदास मानिकपुरी,  फगनुराम धुर्वे,  नरेश चंद्रवंशी, सरपंच  मंगलीन बाई मेरावी, उपसरपंच  जीराबाई पटेल सहित ग्रामीण, स्कूली विद्यार्थी उपस्थित थे।

उपमुख्यमंत्री  विजय शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय की सरकार द्वारा प्रदेश के भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में बच्चों को विश्व स्तर की शिक्षा दिलाने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। उपमुख्यमंत्री  शर्मा ने कहा कि अब गर्मियों की छुट्टियां खत्म होने वाली हैं। इसके साथ ही स्कूलों में नया शिक्षा सत्र शुरू होगा। उन्होंने बताया कि शिक्षा से जुड़े कई महत्वपूर्ण फैसले भी लिए हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री, वित्त मंत्री से स्वीकृति के बाद शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को भी शुरू की जाएगी।

 

नए शाला परिसर को देख बच्चे खुशी से झूम उठे

 

उपमुख्यमंत्री  विजय शर्मा के साथ ग्राम भोंदा शासकीय प्राथमिक शाला में अध्यनरत विद्यार्थियों ने नए प्राथमिक शाला भवन का विधिवत पूजा-अर्चना कर लोकार्पण किया। स्कूल के विद्यार्थी नए शाला परिसर को देख खुशी से झूम उठे। ग्रामीणों, शिक्षकों और स्कूल के विद्यार्थियों ने उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा को नए स्कूल भवन के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

Brajesh Gupta

Editor, cgnnews24.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button