कबीरधामकवर्धा

कलेक्टर ने वार्षिक परीक्षा के तैयारियों और पाठ्यक्रम के संबंध में जानकारी ली

कलेक्टर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों की ली बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

कलेक्टर ने वार्षिक परीक्षा के तैयारियों और पाठ्यक्रम के संबंध में जानकारी ली

कलेक्टर ने मुख्यमंत्री भेंट-मुलाकात के दौरान घोषणा किए गए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी एवं हिन्दी माध्यम स्कूलों के कार्ययोजना के संबंध में समीक्षा की

कलेक्टर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों की ली बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

कवर्धा, 27 जनवरी 2023। कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे ने आज कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में शिक्षा विभाग की बैठक लेकर स्कूलों में शिक्षा सत्र 2022-23 के पाठयक्रम, स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के एकेडमिक और कबीरधाम जिले में मुख्यमंत्री भेंट-मुलाकात के दौरान घोषणा किए गए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी एवं हिन्दी माध्यम स्कूलों के कार्ययोजना के संबंध में समीक्षा की। कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे ने कहा कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल सत्र 2022-23 की बोर्ड परीक्षा सहित अन्य सभी कक्षाओं की वार्षिक परीक्षा निकट है। उन्होंने वार्षिक परीक्षा होने के पूर्व प्री बोर्ड परीक्षा और पाठ्यक्रम पूरा होने के संबंध में जानकारी ली। स्कूल के प्रचार्यों ने बताया कि कोर्स पूरा कर लिया गया है। इसके बाद रिविजन भी कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के शिक्षकों की नियुक्ति अन्य जगह होने पर कुछ पद खाली हुए है। कलेक्टर ने इन खाली पदों में भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित कर रिक्त पदों पर जल्दी भर्ती करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने जिले के सभी स्वामी आत्मानंद स्कूल के परीक्षा, परिणाम सहित अन्य तैयारियों का क्रमवार समीक्षा की।
कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे ने स्वामी आत्मानंद स्कूल में चल रहे निर्माण कार्या के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर निर्माण कार्य शेष बचा हुआ है, उसे जल्द पूरा कर लिया जाए। कलेक्टर ने स्कूल परिसर में बच्चों के खेलने के लिए लगने वाली खेल समाग्री, लैब, लाइब्रेरी की जानकारी ली। उन्होनें मुख्यमंत्री भेंट-मुलाकात के दौरान घोषणा किए गए स्वमी आत्मानंद अंग्रेजी एवं हिन्दी माध्यम स्कूलों के कार्ययोजना के संबंध में जानकारी ली। उन्होने कहा कि निरीक्षण के दौरान स्कूल में जो कमिया पाई गई है उसे शीघ्र पूरा करें। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्री एम.के गुप्ता, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री नरेश वर्मा सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी और प्रचार्य उपस्थित थे।

Brajesh Gupta

Editor, cgnnews24.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button