कबीरधामकवर्धा

दामापुर थाने में पदस्थ कानून के रक्षक ही बन बैठें है भक्षक सट्टा गांजा शराब नशे का अवैध कारोबार करने वालो से कर रहे वसूली,,क्या इन्हें एसपी साहब का डर नही,,शिकायत के बावजूद पुलिस प्रशासन मौन..

 

कवर्धा-, जिस तरह से कबीरधाम जिले के पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव निजात अभियान चला रहे है वाकई मुहिम काबिले तारीफ है। जिसकी प्रशंसा भी प्रदेशभर में हो रही है। एसपी साहब के निर्देशानुसार जिले भर के थानेदार अवैध नशे के खिलाफ रोजाना अभियान चलाकर दर्जनों नशे के सौदागरों एवं नशेड़ियों व नशे के तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज रहे है।
शायद यही वजह है कि जिले में अपराध का ग्राफ दर भी कम हुआ है।लेकिन इनमें से कुछ ऐसे खाखी वर्दी धारी भी है जो एसपी साहब की मुहिम को ठेंगा दिखाकर दामापूर ग्रामीण अंचल में दहशत फैला रहे है। नशे का अवैध कारोबार करने वालों को संरक्षण देकर अपनी जेब गर्म कर रहे है तो वहीं इसका विरोध करने वालों को सलाखों के पीछे भेजने की धमकी भी दे रहे है। क्षेत्रवासियों ने इसकी शिकायत भी कई बार दामापुर चौकी में की है,लेकिन किसी तरह की कोई कार्यवाही नही हुई है,बल्कि इसका विरोध करने पर ग्रामीणों को खुद नशे का कारोबार करने वाले धमकाते चमकाते है,और कहते है हमारा कोई कुछ नही बिगाड़ सकता है। हम हर महीने दामापुर चौकी के एक नगर सैनिक को पैसे देते है। ग्रामीणो का आरोप है कि वे खुद देखें है कि नगर सैनिक को कारोबार करने वालों के यहां बैठकर शराबखोरी करने के साथ मुर्गा पार्टी भी करते है बहरहाल ऐसा नही है की दामापुर थाना अंतर्गत अलग अलग क्षेत्रों के क्षेत्रवासियों ने दामापुर चौकी में पदस्थ एक नगर सैनिक की शिकायत प्रभारी साहब से नही की है। सभी कई बार दामापुर चौकी प्रभारी से गुहार भी लगा चुके है। बावजूद अब तक ना तो कोई निष्कर्ष निकला ना ही कोई कार्यवाही हुई। आमजनों के प्रति संवेदनशील रहने वाले पुलिसिंग को लेकर पहचाने जाने वाले एसपी डॉ अभिषेक पल्लव इन तमाम मसलों पर किस तरह जांच पड़ताल कर दामापुर चौकी में पदस्थ दागदार सिपाहियों पर किस तरह की कार्यवाही करते है

Brajesh Gupta

Editor, cgnnews24.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button