कबीरधामकवर्धा

 *ग्राम कामठी शिव मंदिर में स्थापित दुर्गा प्रतिमा का पूजा अर्चना कार्यक्रम में शामिल हुए उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा*

 

कवर्धा-पंडरिया विधानसभा के ग्राम कामठी शिव मंदिर में स्थापित दुर्गा प्रतिमा पूजा में शामिल होने पहुँचे उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने मंदिर प्रांगण स्थापित माँ दुर्गा का पूजा कर आशीर्वाद लिया । उन्होंने इस अवसर पर कहा माँ दुर्गा समस्त ग्राम वासियों को सुख समृद्धि प्रदान करें ।

 

आपको बता दे कुछ दिवस पूर्व ग्राम कामठी में मूर्ति स्थापना को लेकर दो पक्षों में विवाद सामने आया था इस पर उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कोई विवाद की स्थिति नही है आज परिसर में सभी मंदिरों में जाकर हमने पूजा अर्चना की है । कैसे कोई किसी को पूजा करने से रोक सकता है यदि रोका जाता है तो यह गैर कानूनी है । गाँव मे सभी समाज के लोग मिलजुलकर अपनी पूजा अर्चना करते रहे है । कुछ ऐसे लोग विगत वर्षो में क्षेत्र में सक्रिय रहे है जो समाज मे मतभेद पैदा कर दूसरी दिशा में ले जाना चाहते थे । आज गाँव में सभी वर्गों के समाज प्रमुख,सर्व आदिवासी समाज के अध्यक्ष , विकास मरकाम जी अजजा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष,केंद्रीय प्रतिनिधि व पंडरिया राज परिवार के उपस्थिति में सभी मंदिरों में जाकर पूजा अर्चना किये है । मंदिरों में नाम बदलना प्रक्रिया हुई है तो यह भी गलत है । मंदिर में सबको पूजा अर्चना करने का अधिकार है । ये विरोध करने वाले वही लोग है जो लोगो को अलग दिशा में ले जाना चाहते है वही राष्ट्र विरोध की दिशा में फिर धर्म विरोध की दिशा में ले जाने का प्रयास करते है । इसे अलग दिशा में ले जाने का सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में तनाव बनाने का प्रयाश उचित नही है ।

प्रशासन का काम है समाज के निर्देशों का पालन करना । प्रशासन अपना काम करेगा किसी को भी किसी का पूजा रोकने का अधिकार नहीं है ।

 

विधायक पंडरिया भावना बोहरा,जिला भाजपा अध्यक्ष अशोक साहू, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रामकुमार भट्ट,महामंत्री संतोष पटेल, उपाध्यक्ष कैलास चंद्रवंशी, मनीराम साहू सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे ।

Brajesh Gupta

Editor, cgnnews24.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button