कबीरधामकवर्धा

उप मुख्यमंत्री आज विधानसभा पंडरिया के वनांचल ग्राम कोदवा पहुंचे, जहां हजारों की संख्या में उपस्थित जनसभा को संबोधित किया।

 

पंडरिया। छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री आज विधानसभा पंडरिया के वनांचल ग्राम कोदवा पहुंचे, जहां हजारों की संख्या में उपस्थित जनसभा को संबोधित किया।

बता दे कि उप मुख्यमंत्री पंडरिया विधानसभा के प्रत्याशी नीलकंठ चंद्रवंशी के समर्थन में वोट अपील के लिए पहुंचे हुए थे। उन्होंने ग्राम कोदवा गोडन के उप स्वास्थ केंद्र के समीप में मौजूद एक बड़े मैदान में जनसभा को संबोधित किया और नीलकंठ के समर्थन में वोट अपील की।

उपमुख्यमंत्री ने मंच से भाजपा पर साधा निशाना –

टीएस सिंहदेव ने हजारों की संख्या में मौजूद जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी पर निशाना साधते हुए कहा कि बाहरी प्रत्याशी जो भी आएंगे आपकी समस्याओं को नहीं देखेंगे। आप लोगों की दुआ समर्थन व आप लोगों की राय से दोनों हाथ से समर्थन देते हुए पंडरिया के कांग्रेस प्रत्याशी नीलकंठ चंद्रवंशी को जिताकर रायपुर भेजना है।

नीलकंठ चंद्रवंशी आपका किसान बेटा है। आपका देखरेख करने वाला है। सही मायने में नीलकंठ चंद्रवंशी ही आपकी देखभाल कर सकते हैं। रायपुर के रहने वाले प्रत्याशी सिर्फ रायपुर में ही रहेंगे। वही डिप्टी सीएम ने कहा सरकार अगर कांग्रेस की बनती है तो निश्चित वादे के अनुरूप किसान का कर्जा माफ होगा।

एक अकेले नीलकंठ चंद्रवंशी किसानों का कर्ज माफ नहीं कर पाएंगे और ना ही मैं एक अकेले कर पाऊंगा। इसीलिए हमको एक-एक प्रत्याशियों को विधानसभा से जीताकर के रायपुर भेजना है। सरकार अगर कांग्रेस की बन जाती है तो निश्चित रूप से सभी किसानों का कर्ज माफ होगा।

₹3000 से अधिक के समर्थन मूल्य में करेंगे धान खरीदी –

धान का समर्थन मूल्य ₹2500 देने की बात हमने पिछले विधानसभा 2018 में कही, जिसको हमने बढ़ाकर 2800 कर दिया है व इस बार हमारी सरकार बनती है तो ₹3000 से अधिक के समर्थन मूल्य में धान खरीदी करेंगे। ₹9000 की अधिक की राशि देकर आपकी धन को खरीदी करेंगे।

राहुल के वादे को डिप्टी सीएम ने दोहराया –

डिप्टी सीएम ने बताया कि वन अधिकार कानून बनाएंगे वन अधिकार पट्टा दे रहे है। पहले भाजपा की सरकार 100 तेंदू पत्ता की ढाई सौ रुपए देती थी और हम 100 तेंदूपत्ता का ₹400 देते हैं व हजार तेंदू पत्ता का 4000 रु देते है। इसके साथ ही पूरे परिवार को 4000 रु की सहायता राशि देंगे ये घोषणा राहुल गांधी जी करके गए है।

हमारी सरकार ने खोली स्वामी आत्मानंद स्कूल –

टीएस सिंहदेव ने कहा कि हमारी वनांचल की बेटे व बेटियां अंग्रेजी नहीं पढ़ पाते थे। प्राइवेट स्कूल में अंग्रेजी पढ़ने के लिए ₹30000 तक के देना पड़ता है, जिसे लेकर के हमारी सरकार ने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोला है, जिससे अब मुक्त में अंग्रेजी पढ़ पा रहे हैं।

स्वास्थ्य के क्षेत्र बेहतरीन काम –

स्वास्थ्य के क्षेत्र को लेकर के उन्होंने कहा पहले एक परिवार को ₹500000 की आर्थिक सहायता राशि मिल पा रही थी अब कांग्रेस की सरकार ने 10 लख रुपए आर्थिक सहायता राशि देकर आपका इलाज सरकार अपने तरफ से कर रही है। बड़े बीमारियों के लिए 25 लाख रुपए तक का इलाज के लिए हमारी सरकार दे रही है।

200 यूनिट बिजली फ्री –

डिप्टी सीएम बोले हमारी सरकार ने बिजली बिल को हाफ किया। साथ ही घोषणा करते हुए कहा अगर हमारी कांग्रेस की सरकार बनती है तो प्रदेश सरकार 42 लाख हितग्राहियों को 200 यूनिट तक की बिजली मुफ्त देगी।

ज्यादा से ज्यादा करें मतदान –

उप मुख्यमंत्री ने कहा आप सभी ज्यादा से ज्यादा मतदान करें और कांग्रेस को ही करें ताकि बाहरी लोग आप लोगों का फायदा ना उठा सकें। नीलू ने आप सभी से पंडरिया क्षेत्र के लिए जो भी वादे किए हैं। कांग्रेस सरकार वापसी होते ही हर एक वादा पूरा होगा।

Brajesh Gupta

Editor, cgnnews24.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button